Gin aus Tirol

Macho Destillerie, Nauders, Tirol, Österreich

लंदन ड्राई जिन

2020-04-21


लंदन ड्राई जिन यकीनन सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है और जिन की सबसे लोकप्रिय किस्म है। भले ही नाम से पता चलता है, लंदन ड्राई जिन लंदन में नहीं बनाया गया है, लेकिन केवल इसका मूल वहां है। अन्य सभी जिन किस्मों की तुलना में, लंदन ड्राई जिन उत्पादन के मामले में सबसे सख्त आवश्यकताओं के साथ विविधता भी है।

ड्राई जिन के लिए सबसे बड़ा अंतर शुद्धता की आवश्यकता है, जो यहां कानून द्वारा निर्धारित किया गया है, ताकि एक जिन को लंदन ड्राई कहा जा सके। आसवन के दौरान कोई कृत्रिम स्वाद नहीं जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, लंदन ड्राई जिन लगभग हमेशा एक बहुत विशिष्ट जुनिपर नोट है।

इसके अलावा, इस्तेमाल की जाने वाली एथिल अल्कोहल में कृषि मूल और कम से कम 95% शुद्ध अल्कोहल की मात्रा होनी चाहिए। सूखी जिन में एक और अंतर है, जिन का स्वाद। लंदन ड्राई जिन के साथ, वनस्पति को केवल आसवन प्रक्रिया की शुरुआत में एकत्र किया जा सकता है, जबकि उन्हें किसी भी समय सूखे जिन के साथ जोड़ा जा सकता है।

लंदन ड्राई जिन का स्वाद प्रोफ़ाइल

लंदन ड्राई जिन के उदाहरण: तन्केरे, बॉम्बे नीलम और हाथी जिन

सूखी जिन के साथ, जुनिपर भी लंदन सूखी जिन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लंदन ड्राई जिन को वानस्पतिक के अतिरिक्त से अपना चरित्र मिलता है, जो फल खट्टे फल से लेकर मसालेदार जड़ी-बूटियों तक हो सकते हैं। प्रत्येक निर्माता का यहां अपना नुस्खा है, यही कारण है कि क्लासिक स्वाद को परिभाषित करना मुश्किल है।

यदि आप बॉम्बे नीलमणि, तनकेरे या गॉर्डन के जिन जैसे क्लासिक्स को देखते हैं, तो यह मुख्य रूप से वनस्पति जैसे सिट्रस, एंजेलिका रूट, धनिया या क्यूब काली मिर्च है जो सुगंध निर्धारित करते हैं।

कई छोटे ग्रेन तेजी से विदेशी वनस्पति विज्ञान पर निर्भर करते हैं जैसे कि एलिफिन जिन में सेब, अफ्रीकी वर्मवुड, बाओबाब फल, बुचू के पत्ते, शेर की पूंछ, कैसिया की छाल, शैतान के पंजे और ऐलिसिस बेरीज का स्वाद होता है। एक और अच्छा उदाहरण 5 महाद्वीपों लंदन ड्राई जिन है, जो ऑस्ट्रेलियाई यूकेलिप्टस, अमेरिकी दोस्त और ऑस्ट्रेलियाई कैक्टस पर आधारित है।

लंदन ड्राई जिन का उत्पादन

लंदन ड्राई जिन का उत्पादन सख्त दिशानिर्देशों के अधीन है। केवल वे जो इन से मिलते हैं वे अपने जिन को "लंदन ड्राई जिन" कह सकते हैं:

एथिल अल्कोहल के कई आसवन, जैसा कि सूखे या आसुत जिन के साथ होता है।
कृषि मूल के एथिल अल्कोहल का उपयोग
तैयार जिन में अल्कोहल की मात्रा कम से कम 37.5% अल्कोहल की मात्रा होनी चाहिए
आसवन की शुरुआत में वानस्पतिक जोड़े गए
कोई कृत्रिम योजक और चीनी नहीं

जिन का स्वाद अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है और निर्माता की प्राथमिकताओं पर निर्भर है। पदनाम, पर्म्युलेशन या पाचन पदनाम के लिए महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि लंदन ड्राई जिन।